एनयूजे उत्तराखंड के प्रदेशाध्यक्ष बने सुनील पांडेय, संजय तलवार को मुख्य संरक्षक का दायित्व


हरिद्वार। नेशनल यूनियन ऑफ जनर्लिस्ट-इंडिया की उत्तराखंड शाखा हेतु राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी की संस्तुति पर हरिद्वार में जनसत्ता समाचार पत्र के वरिष्ठ पत्रकार सुनील पांडेय को एनयूजे-आई का प्रदेशाध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया है। एनयूजे-आई के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष संजय तलवार को प्रदेश के मुख्य संरक्षक का दायित्व सौंपा गया। तलवार व  पांडेय को राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहारी सहित अन्य पदाधिकारियों के द्वारा माल्यापर्ण करके शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर एनयूजे-आई के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामचन्द्र कन्नौजिया, राष्ट्रीय सचिव कैलाश जोशी, प्रदेश संरक्षक ब्रह्मदत्त शर्मा, कुमायूँ मण्डल अध्यक्ष दिनेश जोशी, प्रदेश महासचिव सुशील त्यागी, हरिद्वार प्रेस क्लब के अध्यक्ष अमित शर्मा, प्रदेश सचिव मनोज लोहनी जी, गढ़वाल मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र चौधरी सहित राहुल वर्मा, आदेश त्यागी सहित बड़ी संख्या में वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

  • यह भी पढ़े

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जिमी कार्टर के गांव में मनाई दिवंगत मां की पुण्य तिथि

    काशीपुर। क्लीन ग्रीन फॉउंडेशन के अध्यक्ष अजय सिंह चौधरी ने आज मां की 18 वीं पुण्यतिथि पर कार्टर पुरी गुड़गांव की पाठशाला में निर्धन परिवारों के छात्रों के साथ समय व्यतीत किया। इस गांव में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति जिमी कार्टर का जन्म हुआ था। उनकी मां इस गांव के चिकित्सालय में नर्स थी। जिम कॉरटर जब भारत आए थे तो उन्होंने अपने पैतृक जन्म स्थान को देखने के लिए भारत सरकार से निवेदन किया था।

    श्री कार्टर जब इस गांव में आए तब हरियाणा सरकार ने उनके सम्मान में गांव का नामकरण कार्टर पुरी कर दिया था।

    कांग्रेस से मेयर पद के लिए अर्पित मेहरोत्रा ने ठोका दावा

    • काशीपुर।युवा कांग्रेसी नेता एवं प्रसिद्ध व्यवसाइ अर्पित मेहरोत्रा ने नगर निगम चुनाव में महापौर (मेयर) पद पर सामान्य सीट की स्थिति में पार्टी संगठन के समक्ष अपनी दावेदारी पेश कर हाईकमान से उम्मीद जताई कि अगर उनको सामान्य सीट की स्थिति में महापौर (मेयर) पद का प्रत्याशी बनाया जाता है, तो निश्चित ही पार्टी की विजय पताका फहराकर पार्टी की झोली में यह सीट डालेंगे।
    • कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा को संबोधित महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को दिए गए पत्र में उन्होंने अपना दावा प्रस्तुत करते हुए कहा कि वह लंबे समय से सामाजिक एवं कांग्रेस संगठन में सक्रिय रहकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। युवा कांग्रेसी नेता अर्पित मल्होत्रा काशीपुर के पूर्व पालिकध्यक्ष एवं राज्यमंत्री स्व. मुकेश मेहरोत्रा के पुत्र है। पार्टी के समक्ष महापौर (मेयर) पद की दावेदारी करने पर उन्होंने बताया कि उनके पिता स्व. मुकेश मेहरोत्रा की लगभग 40 वर्षों की राजनीतिक और सामाजिक विरासत को आगे बढ़ाने के लिए वह नि:स्वार्थ होकर पार्टी संगठन की सेवा कर काशीपुर के विकास में अपना योगदान देना चाहेंगे। विकास की कई योजनाएं काशीपुर के लिए उनके पास है, वह चाहते हैं कि जिस उद्देश्य के लिए उनके पिता स्व. मुकेश मेहरोत्रा ने राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र को चुना, उसी विरासत को विकास के रूप में काशीपुर की जनता को सौंपाना चाहेंगे । उनकी प्राथमिकताओं में काशीपुर का सौंदरीकरण, नालियों की कवरिंग, नगर क्षेत्र में अतिरिक्त जीजीआईसी विद्यालय, सड़कों का विकास, तीर्थ द्रोणसागर और गिरीताल सरोवर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करना, झूलते बिजली के तालों से निजात दिलाना एवं शहरी क्षेत्र में रोजगार के लिए लघु उद्योगों को बढ़ावा देना रहेगा। गरीब, विधवा, असहाय और कमजोर वर्ग के लोगों के कल्याण हेतु समाज कल्याण और शहरी विकास मंत्रालय के माध्यम से कई योजनाओं को यहां क्रियान्वित करवाना चाहेंगे। वह व्यक्तिगत रूप से कार्य का दिखावा करना पसंद नहीं करते लेकिन उनकी प्राथमिकता रहेगी की जनकल्याण के मुद्दों को लेकर वह नगर के विकास में अपना योगदान दें।कांग्रेस से सामान्य सीट के लिए मेयर पद पर अर्पित मेहरोत्रा ने ठोका दावा

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    मनोरंजन

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जिमी कार्टर के गांव में मनाई दिवंगत मां की पुण्य तिथि

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जिमी कार्टर के गांव में मनाई दिवंगत मां की पुण्य तिथि

    आईजीएल का कैमिकल गायब करने के तीन आरोपी दोषमुक्त  19 अक्टूबर को ट्रक से कंटेनर में चीन के लिए लादा गया था माल

    आईजीएल का कैमिकल गायब करने के तीन आरोपी दोषमुक्त   19 अक्टूबर को ट्रक से कंटेनर में चीन के लिए लादा गया था माल

    केडीएफ के द्रोणासागर पार्क का हुआ लोकार्पण युवाओं को सिखाए जाएंगे तीरंदाजी के गुर 

    केडीएफ के द्रोणासागर पार्क का हुआ लोकार्पण  युवाओं को सिखाए जाएंगे तीरंदाजी के गुर 

    अमेरिका की भी नहीं सुन रहे नेतन्याहू, गाजा के बाद अब नए शहर की बारी; कब्रिस्तान बनाने पर तुला इजरायल

    अमेरिका की भी नहीं सुन रहे नेतन्याहू, गाजा के बाद अब नए शहर की बारी; कब्रिस्तान बनाने पर तुला इजरायल

    15 साल की नौकरानी से रेप का आरोपी DSP गिरफ्तार, POCSO के तहत केस दर्ज

    15 साल की नौकरानी से रेप का आरोपी DSP गिरफ्तार, POCSO के तहत केस दर्ज

    जावेद अख्तर बोले- भूख में कुत्ता बन जाता है इंसान, तंगहाली में खाली पेट किसी के घर डिनर के वक्त जाता था तो…

    जावेद अख्तर बोले- भूख में कुत्ता बन जाता है इंसान, तंगहाली में खाली पेट किसी के घर डिनर के वक्त जाता था तो…